World

हवाई अड्डे से 3 करोड़ डॉलर की कीमत का सोना लूटा

लैटिन अमेरिका के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक ब्राजील के साओ पाउलो के ग्वारूलोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आठ हथियारबंद लुटेरों के एक समूह ने 750 किलोग्राम के सोने पर हाथ साफ कर दिया। अधिरकारियों ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि हथियारबंद लुटेरे ब्राजील के संघीय पुलिस अधिकारियों का भेष बदलकर आए और तीन करोड़ डॉलर की कीमत से अधिक का सोना लूट कर ले गए।

एफे न्यूज के अनुसार, डकैती की यह घटना गुरुवार की है जब देश के सबसे बड़े हवाई अड्डे ग्वारूलोस से संबंधित एक गोदाम में लुटेरों का समूह संघीय पुलिस वर्दी और बैज के साथ असाल्ट राइफल लेकर दो वाहनों में पहुंचा।

अपराधियों ने जोर से घोषणा करते हुए कहा कि यह डकैती है। उन्होंने सोने को एक बख्तरबंद सुरक्षा वैन में स्थानांतरित किया और दो लोगों को बंधक बना कर वहां से भाग निकले।

बंधकों में से एक टर्मिनल का सहायक पर्यवेक्षक था।

ग्वारूलोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से 12 किलोमीटर दूर छोड़े हुए दो वाहन से बंधकों को आजाद कराया गया।

सहायक पर्यवेक्षक ने अधिकारियों का कहा कि इससे एक दिन पहले लुटेरों ने उसके परिवारवालों को बंधक बनाया और डकैती के बाद उन्हें सही सलामत छोड़ने की बात कही।

पर्यवेक्षक के अनुसार, संदिग्धों ने दोनों वाहनों को छोड़ दिया और सोने को एक सफेद शेवरले एस10 पिकअप ट्रक और एक एम्बुलेंस में लोड कर दिया।

पुलिस का मानना है कि अपराधियों ने पर्यवेक्षक के परिवार को बंधक बनाते के बाद अहम जानकारी हासिल की।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.