Sports

शिखर धवन विश्वकप से बाहर, बोर्ड ने की पुष्टि

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बुधवार को एक ट्वीट कर इस बात की पुष्टि कर दी है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईसीसी विश्वकप-2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। धवन को हाथ के अंगूठे में चोट लगी है। वह जुलाई के मध्य तक चिकित्सकीय निगरानी में रहेंगे।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, “कई विशेषज्ञों की सलाह को मानते हुए धवन जुलाई के मध्य तक निगरानी में रहेंगे, इसलिए वह आईसीसी विश्वकप-2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।”

धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अंगूठे में चोट लगी थी और इसी कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे। उनके स्थान पर लोकेश राहुल ने सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा उठाया था। धवन ने पांच जून को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में शतक जमाया था।

धवन को जब चोट लगी थी उसके कुछ ही दिन बाद युवा-विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड पहुंच गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे। बीसीसीआई ने हालांकि आधिकारिक तौर पर पंत को टीम में धवन के स्थान पर चुने जाने की अभी तक पुष्टि नहीं की है, लेकिन चूंकि पंत पहले से ही वहां है, इसलिए उनका चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.