Monday , July 22 2019
Japan
जापान में 6.7 तीव्रता का भूकंप, फोटो - आईएएनएस

6.7 तीव्रता का भूकंप, 26 घायल

जापान के उत्तरपश्चिमी तट पर मंगलवार रात आए 6.7 तीव्रता के भूकंप के कारण कम से कम 26 लोग घायल हो गए। भूकंप के कारण हल्की सुनामी भी आई। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मंगलवार रात 10.22 बजे भूकंप आया। इसका केंद्र समुद्र के उस तट के पास था जो कि निगाता और यामागाता प्रान्तों को अलग करता है।

जैसे ही भूकंपीय गतिविधि दर्ज की गई, जापानी मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) ने सुनामी की चेतावनी जारी की जिसे तीन घंटे बाद हटा लिया गया।

एजेंसी के आंकड़ों के मुताबिक, सुनामी की लहरें अवाशिमा, सकाता, साडो, वाजिमा और निगाता में देखी गईं, जहां वे 0.1 मीटर (चार इंच से कम) की अधिकतम ऊंचाई तक पहुंचीं।

जापानी अधिकारी अभी भी इमारतों की हालत की जांच कर रहे हैं, हालांकि अब तक आवासीय या प्रतिष्ठानों को कोई गंभीर संरचनात्मक नुकसान नहीं हुआ है।

जेएमए ने प्रभावित क्षेत्र में लोगों से इमारत के गिरने और भूस्खलन के जोखिम के कारण सतर्क रहने का आग्रह किया है क्योंकि इस तरह के और झटके आ सकते हैं और क्षेत्र के कुछ हिस्से में बुधवार को बारिश की संभावना है।

भूकंप के कारण कुछ सड़कों को अस्थायी रूप से बंद करना पड़ा और रेल सेवाओं में रुकावट आई, लेकिन कोई दुर्घटना होने की खबर नहीं है।

बुलेट ट्रेनों के बंद होने से करबी 10,000 लोग प्रभावित हुए थे, हालांकि लोकप्रिय यात्री सेवा को बहाल कर दिया गया है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *