Monday , November 18 2019
Ishant Sharma
फाइल : ईशांत शर्मा, फोटो - आईएएनएस

सिडनी टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम में नहीं इशांत शर्मा

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जाने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए इशांत को 13 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है। उनके स्थान पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।

वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इस टीम में रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल किया गया था लेकिन दो घंटे बाद ही उन्हें अनफिट घोषित कर दिया गया।

भारतीय टीम के प्रवक्ता का कहना है कि इशांत को बाईं ओर की पसली में दर्द की समस्या है और ऐसे में टीम किसी भी प्रकार का खतरा मोल नहीं लेना चाहती। उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

उमेश के अलावा गुरुवार से शुरू होने जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम में कुलदीप यादव को भी स्थान मिला है और रोहित शर्मा के स्थान पर लोकेश राहुल को टीम में जगह दी गई है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली ने कहा, “यह बेहद निराशा की बात है कि वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं। अश्विन से चोट के बारे में फीजियोथेरेपिस्ट और प्रशिक्षकों ने बात की है। वह निश्चित तौर पर टीम के लिए बेहद जरूरी थे। टेस्ट क्रिकेट में वह भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। हम उन्हें 100 प्रतिशत फिट चाहते हैं।”

भारतीय टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *