National

मंगलवार देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा था कि तीन हफ्ते पहले हमने जान है तो जहान का संदेश दिया था। इस बार जान और जहान दोनों की चिंता करनी जरूरी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सुबह दस बजे देश को संबोधित करेंगे। यह जानकारी पीएमओ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोमवार को दी गई है। 14 अप्रैल को ही 21 दिनों के लॉकडाउन की अवधि खत्म हो रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए प्रधानमंत्री लॉकडाउन को नए दिशा-निर्देशों के तहत बढ़ाने का ऐलान करेंगे।

दरअसल बीते 11 अप्रैल को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान एक दर्जन से अधिक राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को दो सप्ताह तक बढ़ाने की मांग की थी। जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने विचार करने की बात कही थी। ऐसे में माना जा रहा है कि 21 दिनों के खत्म होते लॉकडाउन को वह बढ़ाने का ऐलान करेंगे।

जान भी जहान भी की रणनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा था कि तीन हफ्ते पहले हमने जान है तो जहान का संदेश दिया था। इस बार जान और जहान दोनों की चिंता करनी जरूरी है। माना जा रहा है कि नई रणनीति के तहत लॉकडाउन पार्ट 2 की प्रधानमंत्री घोषणा करेंगे। लॉकडाउन पार्ट 2 में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की शर्तो के साथ कल-कारखानों को चलाने की छूट मिल सकती है ताकि अर्थव्यवस्था को कुछ रफ्तार दिया जा सका।

प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर सोमवार से मंत्रालयों में फिर से मंत्री और उच्चस्तरीय अफसर बैठने लगे हैं। इससे संकेत मिल रहे हैं कि लॉकडाउन पार्ट 2 की घोषणा के दौरान वर्क फ्राम होम की जगह सरकारी कार्यालयों से ही कुछ शर्तो के साथ कामकाज शुरू करने को हरी झंडी दी जाएगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.