Monday , November 18 2019
Shatrughan Sinha
कोलकाता में विपक्षी महागठबंधन की रैली में शनिवार को शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा, फोटो - आईएएनएस

शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है भाजपा

कोलकाता में विपक्षी महागठबंधन की रैली में शनिवार को शामिल हुए अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पार्टी कार्रवाई कर सकती है। भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, “पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के एम्स से लौटने पर उनको पार्टी से निलंबित किया जा सकता है। उन्होंने अब सीमा पार कर दी है, क्योंकि उन्होंने सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है।”

भाजपा प्रवक्ता राजीव प्रताप रूड़ी ने सिन्हा को अवसरवादी बताया है। उन्होंने कहा, “पार्टी इसका संज्ञान लेगी।” सिन्हा और रूड़ी दोनों बिहार से आते हैं।

उन्होंने कहा कि पटना साहिब के सांसद उन सारी सुविधाओं का लाभ उठाते हैं, जो संसद सदस्य को मिलती है।

भाजपा प्रवक्ता ने यहां एक प्रेसवार्ता में कहा, “कुछ लोग सांसद होने का लाभ लेने के लिए भाजपा के बैनर हो ढोना चाहते हैं। ऐसे लोग पार्टी द्वारा व्हिप जारी करने पर संसद में मौजूद होते हैं, ताकि उनकी सदस्यता (सदन से) न जाए। लेकिन वे इतने अवसरवादी हैं कि अलग-अलग मंचों से अलग-अगल तरह की राय जाहिर करते हैं।”

रूड़ी ने सिन्हा को बहुत चतुर बताते हुए उनपर पिछले पांच सालों में भाजपा के किसी कार्यकलाप में मौजूद नहीं रहने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, “मैंने पिछले पांच सालों में कभी उनको पार्टी के किसी भी कार्यकलाप में नहीं देखा। वह बहुत चतुर हैं और अपनी राजनीतिक समझ के अनुसार फैसले लेते हैं। वह खुद को भाजपा के बताते हैं और विपक्ष की रैली में शामिल होते हैं। इसलिए, मुझे पक्का विश्वास है कि पार्टी इस पर कार्रवाई करेगी।”

बिहार में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने आईएएनएस से कहा कि सही समय पर सही फैसला लिया जाएगा।

उधर, भाजपा विरोधी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा कोलकाता में आयोजित रैली में सिन्हा ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई चिंता नहीं है कि भाजपा उनको निकाल बाहर कर सकती है।

सिन्हा ने कहा, “मुझे कोई परवाह नहीं है कि मुझे बाहर (पार्टी से) किया जा सकता है। मैं देश की जनता के लिए भाजपा में हूं। इसलिए मैं जो कहता हूं या करता हूं वह देश हित में है।”

राफेल विवाद पर उन्होंने कहा, “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आप दोषी हैं और न ही यह कह रहा हूं कि आप निर्दोष हैं। लेकिन जब सवालों के जवाब नहीं दिए जा रहे हैं, तो लोग कहेंगे कि चौकीदार चोर है।”

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *