World

बम धमाकों में 3 बच्चों सहित 10 नागरिकों की मौत

100 नागरिकों की मौत का गवाह बनी एक खूनी सप्ताह के बाद शनिवार को सीरियाई सेना द्वारा बम धमाकों में तीन बच्चों सहित कम से कम दस लोगों की मौत हो गई। ब्रिटेन की एक युद्ध निगरानी संस्था ने यह जानकारी दी है।

मानव अधिकारों के लिए सीरिया वैधशाला (एसओएचआर) के मुताबिक, इदलीब और हमा क्षेत्रों के विभिन्न इलाकों में दमिश्क विमानों ने लगभग 40 बमबारी की, यह विरोधियों के सशस्त्र समूहों का गढ़ है।

एफे न्यूज के मुताबिक, एसओएचआर ने कहा कि सरकारी युद्धक विमानों से हुई बमबारी में इदलिब के अरिहा शहर में दो बच्चे सहित नौ नागरिकों की मौत हो गई और 28 घायल हो गए।

हवाई हमले में इदलिब में ही कफर औद के बाहर एक अन्य बच्चे की मौत हो गई, यह विद्रोहियों और इस्लामिक समूहों द्वारा नियंत्रित अंतिम क्षेत्र है।

एसओएचआर के मुताबिक, रूसी विमानों ने हमा में बमबारी की। सीरियाई सेना ने हमा और इदलिब के पास स्थित एलेपो में तोप और हेलीकॉप्टर से हमले किए जहां अभी भी विद्रोही मौजूद हैं।

एक अज्ञात सीरियाई सैन्य सूत्र ने एफे न्यूज को बताया कि पिछले 48 घंटों में उत्तर और उत्तर-पश्चिमी हमा में सीरियाई सेना ने अपनी सरकार और रूस के हवाई समर्थन के साथ तोपों और मिसाइलों से बहुत जोरों का हमला किया।

मानवाधिकार के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेट ने शुक्रवार को कहा कि एलेपो और इदलिब में पिछले दस दिनों में सीरियाई सेना और उसके सहयोगियों द्वारा किए गए हमले में 26 बच्चे सहित 103 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.