Sunday , October 20 2019
Filmstrip
प्रतीकी चित्र

39 वर्षीय लोकप्रिय हास्य अभिनेता का निधन

150 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाले लोकप्रिय तेलुगू हास्य अभिनेता वेणु माधव ने बुधवार को अंतिम सांस ली। 39 वर्षीय अभिनेता किडनी से जुड़ी बीमारियों से ग्रसित थे। उन्होंने यहां एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। उद्योग सूत्रों के अनुसार, माधव का दो सप्ताह से यशोदा अस्पताल में इलाज चल रहा था और रविवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई। उन्हें कथित तौर पर किडनी प्रत्यारोपण करने की सलाह दी गई थी।

अस्पताल के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, “उन्हें रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन मंगलवार की दोपहर को उनके परिवार वाले उन्हें वापस अस्पताल ले आए थे, उनकी हालत ज्यादा खराब थी। उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया और लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था। बुधवार की दोपहर को करीब 12.30 मिनट पर उनका निधन हो गया।”

सूर्यापेट में जन्मे माधव ने अपनी करियर की शुरुआत मिमिक्री कलाकार के तौर पर की थी। उन्होंने साल 1996 में तेलुगू फिल्म ‘संप्रदायम’ से अभिनय में कदम रखा था।

उन्होंने ‘मास्टर’, ‘थोली प्रेमा’, ‘नुवे नुवे’, ‘युवाराजु’ ‘दिल’, ‘सिम्हादरी’, ‘आर्या’ जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई।

आखिरी बार पर्दे पर वह साल 2016 में ‘डॉ. परमानंदाइयह स्टूडेंट्स’ में नजर आए थे। बीते दो सालों से खराब स्वास्थ्य के कारण वह सार्वजनिक तौर पर कम ही नजर आते थे।

कुछ समय के लिए वह राजनीति में भी सक्रिय हुए थे। हालिया चुनाव में उन्होंने तेलुगू देशम पार्टी के लिए प्रचार अभियान में भाग भी लिया था।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *