Tuesday , July 23 2019
WhatsApp
फाइल फोटो

अभिजित बोस वाट्सएप के भारतीय कारोबार के प्रमुख नियुक्त

देश में एक अलग कॉर्पोरेट इकाई गठन करने के लिए सरकार द्वारा दवाब डालने के बाद, इंस्टेंट मैसेंजिंग सेवा वाट्सएप ने बुधवार को अभिजित बोस को अपना भारत प्रमुख नियुक्त करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि बोस साल 2019 की शुरुआत में वाट्सएप से जुड़े थे।

फेसबुक के स्वामित्व वाले इस प्लेटफार्म ने एक बयान में कहा कि वह कैलिफोर्निया से बाहर वाट्सएप के पहले फुल कंट्री टीम का गठन करेंगे, जो गुरुग्राम में स्थित होगा।

देश में लिंचिंग की कई घटनाओं का संबंध वाट्सएप पर फैलाए गए अफवाहों से जुड़ने के बीच केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अगस्त में वाट्सएप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस डेनियल्स से मुलाकात की थी और कहा था कि प्लेटफार्म को भारत के कानूनों का पालन करना चाहिए और इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म का दुरुपयोग रोकने के लिए ‘मुनासिब’ कदम उठाना चाहिए।

प्रसाद ने वाट्सएप के बॉस को देश में एक शिकायत अधिकारी की नियुक्ति करने तथा एक अलग कॉर्पोरेट इकाई के गठन का निर्देश दिया।

वाट्सएप ने सितंबर में कमल लाहिड़ी को देश का शिकायत अधिकारी नियुक्त किया था। लाहिड़ी कंपनी ेके कैलिफोर्निया के मेनलो पार्क स्थित मुख्यालय से काम करते हैं।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *