World

अफगानिस्तान में बम धमाके में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में सड़क किनारे लगाए गए एक बम के विस्फोट में एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने गुरुवार को इस बात की सूचना देते हुए कहा कि परिवार जब शादी में शामिल होने के लिए जा रहा था, तभी उनकी गाड़ी संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा सड़क के किनारे लगाए गए बम की चपेट में आ गई, जिससे परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

एफे न्यूज ने नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोग्यानी के हवाले से कहा, “नौ नागरिक इस हमले में मारे गए हैं। इनमें छह महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। चार अन्य इस हमले में घायल हुए हैं जिनमें दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है।”

उन्होंने कहा कि घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।

घटना सुबह करीब नौ बजे की है। सभी पीड़ित एक ही परिवार के थे और अपने पिक-अप ट्रक में शादी में शरीक होने जा रहे थे। पूर्वी प्रांत खोग्यानी जिले के वजीर-तांगी क्षेत्र में बम के संपर्क में आने से उनके वाहन में विस्फोट हो गया।

वजीर-तांगी, क्षेत्र के अशांत इलाकों में से एक है। पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों की मौजूदगी है।

क्षेत्र में दोनों समूहों के आतंकवादी आपस में लड़ते रहते हैं। किसी भी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे पहले नांगरहार प्रांत के पचिर-अव-आगम जिले में 12 जुलाई को एक किशोर आत्मघाती हमलावार ने एक शादी समारोह में खुद को उड़ा दिया था, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी और 20 अन्य घायल हो गए थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.