Politics

मोदी वाराणसी और अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची गुरुवार को जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश की संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा की पहली सूची में 20 राज्यों के 184 प्रत्याशियों के नाम हैं। पार्टी नेता जे.पी.नड्डा ने सूची जारी करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मौजूदा संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को गुजरात के गांधीनगर से टिकट दिया गया है।

वर्तमान में गांधीनगर से भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी सांसद हैं और वह 1998 से इस सीट से चुने जाते रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे। नितिन गडकरी को नागपुर से टिकट मिला है। जनरल (सेवानिवृत्त) वी.के.सिंह गाजियाबाद, सत्यपाल सिंह बागपत, साक्षी महाराज उन्नाव से चुनाव लड़ेंगे। स्मृति ईरानी एक बार फिर अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सामना करेंगी।

हेमामालिनी को उनकी मौजूदा सीट मथुरा से टिकट दिया गया है। किरण रिजिजू अरुणाचल (पूर्व) से चुनाव लड़ेंगे। नड्डा ने बिहार में पार्टी द्वारा चुनाव लड़े जाने वाले सभी 17 सीटों के लिए उम्मीदवारों का एलान किया।

उत्तर प्रदेश के उम्मीदवार : वाराणसी से नरेंद्र मोदी, मुजफ्फरपुर से संजीव बालियान, मुरादाबाद से सर्वेश कुमार, मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल, बागपत से डॉ सत्यपाल सिंह, गाजियाबाद से वीके सिंह, गौतम बुद्ध नगर से महेश शर्मा, मथुरा से हेमा मालिनी, एटा राजीव सिंह, शाहजहांपुर से अरुण सागर, बदायूं से संघमित्रा मौर्य, नरेणी से संतोष कुमार गंगवार, सीतापुर से राजेश वर्मा, हरदोई से जयप्रकाश रावत, उन्नाव से साक्षी महाराज, लखनऊ से राजनाथ सिंह।

महाराष्ट्र के उम्मीदवार : धुले से सुभाषराव, अकोला से संजय शर्मा भोंसले, वर्धा से रामदास, नागपुर से नितिन गडकरी, जालना से राव साहब पाटिल दानवे, मुंबई नॉर्थ से गोपाल, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से पूनम महाजन, लातूर से सुधाकर राव।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.