National

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव की हालत स्थिर

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज माकपा नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है। भट्टाचार्य को सांस लेने में तकलीफ और लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद शुक्रवार रात यहां निजी अस्पताल वुडलैंड्स के इन्टेन्सिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती कराया गया।

अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा, “वह गहन निगरानी में हैं। वह अब स्थिर हैं। उनका रक्तचाप स्थिर हो गया है। उन्हें सीने में संक्रमण है और वह एंटीबायोटिक पर हैं।”

अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद से भट्टाचार्य की हालत में सुधार हुआ है।

राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार रात को ही भट्टाचार्य से मुलाकात की।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अस्पताल में भट्टाचार्य के साथ लगभग 15 मिनट बिताए। धनखड़ ने कहा, “उन्होंने मुझसे बात की और मुझे धन्यवाद दिया। डॉक्टर उनकी बहुत अच्छी तरह से देखभाल कर रहे हैं।”

फेफड़ा संबंधी बीमारी क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मनेरी डिजीज (सीओपीडी) से पीड़ित 75 वर्षीय नेता का लंबे समय से पाम एवेन्यू स्थित आवास पर इलाज चल रहा था, लेकिन हालत बिगड़ने और रक्तचाप कम होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी हो गया।

भट्टाचार्य के इलाज के लिए सात सदस्यीय मेडिकल टीम बनाई गई है।

माकपा के पोलित ब्यूरो सदस्य मोहम्मद सलीम ने शुक्रवार रात अस्पताल में मीडियाकर्मियों से कहा, “कोई अफवाहें नहीं। वह ठीक हैं। उनकी हालत स्थिर है।”

2000-2011 के दौरान बंगाल के मुख्यमंत्री रहे भट्टाचार्य को सार्वजनिक रूप से आखिरी बार 3 फरवरी को देखा गया था, जब वह वाम मोर्चा द्वारा आयोजित एक रैली में भाग लेने के लिए ब्रिगेड परेड मैदान गए थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.