World

पहाड़ी से गिरकर इंजीनियर दंपत्ति की मौत

कैलिफोर्निया के योसेमाइट नेशनल पार्क के 800 फुट ऊंचे टाफ्ट पॉइंट से गिरकर एक भारतीय दंपति की मौत हो गई। ‘सैन फ्रांसिस्को क्रोनिकल’ की रपट के अनुसार, विष्णु विश्वनाथ (29) और मीनाक्षी मूर्ति (30) की पहचान सोमवार को हुई। दोनों की पिछले सप्ताह टाफ्ट पॉइंट से गिरकर मौत हो गई।

दोनों ही भारत के सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे और अमेरिका में रहते थे। विश्वनाथ को सैन जोस स्थित सिस्को सिस्टम्स इंक में नौकरी मिलने के बाद दोनों हाल ही में न्यूयॉर्क आए थे।

पार्क के प्रवक्ता जैमी रिचर्ड्स के अनुसार, रेंजर्स ने दोनों के शव टाफ्ट पॉइंट से नीचे के गहरे इलाके बरामद किए। पर्यटकों ने जोड़े का शव बुधवार को देखा।

रपट के अनुसार, यह फिलहाल अस्पष्ट है कि जोड़ा कैसे नीचे गिरा और घटना के वक्त दोनों क्या कर रहे थे। दोनों के एक मित्र ने बताया कि ये दोनों कैलिफोर्निया के नजारे लेने के लिए न्यूयॉर्क से कार से निकले थे।

इंजीनियर दंपत्ति ‘हॉलिडेज एंड हैप्पिली एवर आफ्टर्स’ नामक ब्लॉग भी चलाते थे, जिसमें वे दुनिया भर में अपनी यात्रा के अनुभवों को साझा करते थे। वह इस ब्लॉग में मनोरम स्थलों और उससे जुड़े खतरों के प्रति भी सावधान करते थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.