SciTech

कोविड परीक्षण केंद्रों की जानकारी देगा गूगल

गुगल सर्च तथा असिस्टेंट पर कोरोनोवायरस संबंधी खोज करते समय, उपयोगकर्ता अब खोज परिणामों के पेज में एक 'टेस्टिंग / परीक्षण' टैब देखेंगे।

नई दिल्ली :  गुगुल ने शुक्रवार को गुगुल सर्च, असिस्टेंट तथा मैप्स पर यूजर्स के पास कोविड-19 परीक्षण केंद्रों की जानकारी खोजने में मदद करने के लिए एक नई सुविधा शुरू करने की घोषणा की। गुगुल अधिकृत परीक्षण प्रयोगशालाओं के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आई सी एमआर) और माई गवरमेंट के साथ काम कर रहा है। यह नई सुविधा भारत में अंग्रेजी और आठ अन्य भाषाओं में उपलब्ध है – हिंदी, बंगाली, तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, मराठी और गुजराती।

गुगुल सर्च तथा असिस्टेंट पर कोरोनोवायरस संबंधी खोज (उदाहरण के लिए ‘कोरोनावायरस परीक्षण’) करते समय, उपयोगकर्ता अब खोज परिणामों के पेज में एक ‘टेस्टिंग / परीक्षण’ टैब देखेंगे, जो उनकी सेवाओं का उपयोग करने से पहले आवश्यक जानकारी और मार्गदर्शन के साथ-साथ पास के परीक्षण प्रयोगशालाओं की एक सूची प्रदान करता है।

गुगुल मैप्स पर, जब उपयोगकर्ता ‘कोविद परीक्षण’ या ‘कोरोनावायरस परीक्षण’ जैसे महत्वपूर्ण शब्दों की खोज करेंगे, तो वे आस पास के परीक्षण प्रयोगशालाओं की एक सूची देखेंगे, जो सरकार द्वारा अनिवार्य आवश्यकताओं के लिए गुगुल खोज के लिंक के साथ होगी।

वर्तमान, गुगुल सर्च, असिस्टेंट तथा मैप्स पर 300 शहरों में फैले 700 से अधिक परीक्षण प्रयोगशालाओं को सूचीबद्ध किया है ।

गुगुल देश भर में स्थित और नए परीक्षण प्रयोगशालाओं की पहचान करने और उन्हें जोड़ने के लिए अधिकारियों के साथ काम कर रहा है, और यह दोहराता है कि अनुशंसित दिशानिदेशरें का पालन करना महत्वपूर्ण है।

ये अनुशंसित दिशानिर्देश, प्रयोगशालाओं में जाने से पहले परीक्षण पात्रता निर्धारित करने में मदद करता हैं। अधिक जानकारी के लिए, उपयोगकर्ता ‘लर्न मोर’ लिंक पर टैप कर सकते हैं, जहां उन्हें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (एमओएचएफडब्लू), भारत सरकार से आधिकारिक जानकारी मिलेगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.