Sports

आईपीएल की मेजबानी विदेश में, तारीखों का खुलासा

आधिकारिक ऐलान आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद किया जाएगा। बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों की तरह ही लीग के लिए व्यवस्थात्मक रणनीति बनाना शुरू कर दी है।

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की पुष्टि क दी है कि लीग 19 सितंबर से आठ नवंबर के आस-पास खेली जाएगी।

पटेल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “हमारी इस पर चर्चा हुई थी और हम लीग को 19 सितंबर से आठ नवंब के बीच आयोजित कराने के बारे में सोच रहे हैं। हमने इस मामले में फ्रेंचाइजियों को भी सूचित कर दिया है।”

इस विंडो को लेकर अभी भी कुछ चर्चा हो सकती है क्योंकि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी 15 सितंबर तक इंग्लैंड में खेली जाने वाली सीरीज में व्यस्थ रहेंगे जिसका मतलब है कि वह अपनी फ्रेंचाइजियों के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं होंगे। पटेल ने हालांकि कहा कि यह मुद्दा नहीं है और इस पर अगले सप्ताह होने वाले गवर्निंग काउंसिल की बैठक में चर्चा होगी।

पटेल ने कहा, “यह समस्या नहीं होनी चाहिए। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सीरीज 15 सितंबर को खत्म हो रही है। हम उन्हें सीधे दुबई से यहां बुला लेंगे। अगले सप्ताह होने वाली गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इस पर अंतिम चर्चा की जाएगी।”

इस पर आधिकारिक ऐलान आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद किया जाएगा लेकिन बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों की तरह ही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लीग के आने वाले संस्करण के लिए व्यवस्थात्मक रणनीति बनाना शुरू कर दी है। आईएएनएस से पहले ही इस बात को अपनी रिपोर्ट में बताया था।

आईपीएल टीमों के अलावा बीसीसीआई की लोजिक्सटिक्स, ऑपरेशन टीमें भी दुबई, अबु धाबी और शारजाह जाएंगी ताकि यह देख सकें कि लीग के आयोजन की तैयारी कैसी चल रही है। अगर यूएई की विमान सेवा शुरू नहीं होती है तो फिर वहां जाने के लिए चार्टड प्लेन का उपयोग किया जाएगा।

आईसीसी ने सोमवार को इसी साल आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले टी-20 विश्व कप को कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया है जिससे आईपीएल के 13वें सीजन के लिए रास्ते खुल गए हैं।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close