Monday , May 20 2019
Narendra Modi
बिहार में चारे के नाम पर क्या-क्या होता था, यह सभी जानते हैं : नरेंद्र मोदी, फोटो - आईएएनएस

बिहार में चारे के नाम पर क्या-क्या होता था, यह सभी जानते हैं : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रविवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद का नाम लिए बिना कहा कि यहां चारा के नाम पर क्या-क्या होता था, यह सभी जानते हैं। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि आपका चौकीदार चौकन्ना है, कुछ नहीं होने देगा।

पटना के गांधी मैदान में आयोजित राजग की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिसने भी देश को लूटा उनसे डंके पर वसूली हो रही है, इस कारण लोग अब चौकीदार को गाली दे रहे हैं। उनमें चौकीदार को गाली देने का मुकाबला चल रहा है।

उन्होंने हालांकि लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि देश के दुश्मन हों या गरीब, पिछड़ों के दुश्मन सबके बीच राजग दीवार बनकर खड़ी है।

उन्होंने इशारों ही इशारों में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर निशाना साधते हुए कहा, “आपके चौकीदार ने बिहार में लूट-खसोट से बेनामी संपत्ति बनाने वाले और बिचौलिया संस्कृति को बंद करने की हिम्मत दिखाई, अब इनकी दुकानदारी बंद हो गई। वे इस चौकीदार से परेशान हैं।”

प्रधानमंत्री ने बिहार के विकास की चर्चा करते हुए कहा, “पटना में मेट्रो आ रही है, सीएनजी गैस से गाड़ियां चलेंगी और घर-घर में पाइप से गैस की आपूर्ति होने जा रही है। पटना रेलवे जंक्शन को नए रंग-रूप में आप सभी देख रहे हैं। सड़क और रेल के साथ-साथ हवाई यात्रा को सुगम और सस्ता बनाया जा रहा है। पटना हवाई अड्डे को विस्तार दिया गया और आधुनिक बनाया जा रहा है। गंगा के माध्यम से बिहार को देश के इलाकों से जोड़ने का काम चल रहा है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “राजग की सरकार ये सुनिश्चित करने में जुटी है कि बिहार में विकास की पंचधारा यानी बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुगोर्ं को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई, ये सुनिश्चित हो।”

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कर्मठ और शालीन व्यक्ति बताते हुए कहा कि राजग की सरकार से बिहार का विकास पटरी पर है। उन्होंने बिहार के विकास की तारीफ की।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने रैली में आए लोगों का भोजपुरी और मैथिली भाषा में अभिवादन किया। उन्होंने हाल ही में सीमा पर शहीद हुए बिहार के जवानों को भी नमन किया।

Check Also

Sushma Swaraj

सुषमा स्वराज ने आरआईसी बैठक में पुलवामा मुद्दा उठाया

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को चीन के वुझेन में रूस, भारत और चीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *