National

देश में 24 घंटे में कोरोना के 354 नए मरीज, 8 लोगों की मौत

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 354 मामले आए हैं और 8 लोगों की मौत हुई है

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 354 मामले आए हैं और आठ लोगों की मौत हुई है। क्वारनटीन लोगों की निगरानी की जा रही है। कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर और हेल्प सेंटर बनाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए सिस्टम को 3 भागों में बांटा गया है। रेलवे ने 40 हजार आइसोलेशन बेड तैयार किए हैं।

लव अग्रवाल ने प्रेस वार्ता में बताया कि देश में कोविड-19 के अब तक कुल 4,421 मामलों की पुष्टि हुई है, 114 मरीजों की मौत हुई है और 326 ठीक हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 से आठ लोगों की मौत हुई है।

लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? इस सवाल पर स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि सही वक्त पर सरकार के स्तर पर फैसला लिया जाएगा। अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि आईसीएमआर ने अपने अध्ययन में स्पष्ट किया है कि कोविड-19 का एक मरीज अगर लॉकडाउन और सामाजिक मेलजोल से दूरी का पालन नहीं कर रहा है तो वह 30 दिन में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली, मुंबई, भीलवाड़ा, आगरा में छोटे-छोटे क्षेत्रों को चिह्न्ति कर उन्हें सील करने की रणनीति बनाई गई है।

गौरतलब है कि मौजूदा 21 दिनों के लॉकडाउन की मियाद 14 अप्रैल को खत्म होने जा रही है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close