National

3 मई तक रेलवे ने टिकट बुकिंग बंद की

रेलवे द्वारा घोषणा प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए राष्ट्र के नाम संबोधन के तुरंत बाद की गई है। प्रधानमंत्री ने देश में 3 मई तक लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की।

भारतीय रेलवे ने मंगलवार को कहा कि उसने अगले आदेश तक विस्तारित राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर रेल टिकटों की बुकिंग को बंद करने का फैसला किया है।

राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर द्वारा यह घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए राष्ट्र के नाम संबोधन के तुरंत बाद की गई है। मोदी ने देश में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए तीन मई तक लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की

रेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यूटीएस (अनारक्षित टिकट) और पीआरएस (पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम) सहित बुकिंग के सभी टिकट काउंटर अगले आदेश तक निलंबित रहेंगे।

मंत्रालय ने यह भी स्पष्ट किया कि ऑनलाइन टिकट रद्द कराने की सुविधा चालू रहेगी।

राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने कहा कि अभी तक रद्द नहीं हुई ट्रेनों के टिकटों की अग्रिम बुकिंग रद्द करने वालों के लिए भी पूरा रिफंड होगा।

रेल मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि प्रीमियम ट्रेनों, मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों, पैसेंजर ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे सहित भारतीय रेल पर सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को तीन मई की रात 12 बजे तक निलंबित कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान मालगाड़ियों को छूट रहेगी।

इससे पहले रेलवे ने 21 मार्च को राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान 24 मार्च से 14 अप्रैल तक आरक्षण को निलंबित कर दिया था।

रेलवे ने इससे पहले 14 अप्रैल से आगे की ट्रेन यात्रा के लिए ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग को निलंबित नहीं किया था।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button